हमारी मांगों को जल्द पूरा करे सरकारः आंगनबाड़ी कार्यकत्री

Pahado Ki Goonj

देहरादून। आंगनबाड़ी कार्यकत्री/सेवा/ मिनी कर्मचारी संगठन द्वारा अपनी मांगों के सम्बन्ध में एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर जानकारी दी गयी।
प्रैस वार्ता के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकत्री संगठन द्वारा कहा गया है कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री महिला एंव बाल विकास मंत्रालय के अंर्तगत राज्याधीन सेवाएं राज्य के नागरिकोें को प्रदान करते है। हमारी राज्यधीन सेवाओं में केन्द्र पूरक पोषण प्रदान करना, गैर पूर्व प्राथमिक शिक्षा, पोषण और स्वास्थ्य शिक्षा, प्रतिरक्षण, स्वास्थ्य जांच और रेफरल सेवाओं के बाद में तीन सेवाएं सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणालियों के साथ मिलकर प्रदान करना प्रमुख है। उन्होने बताया कि हम छह वर्ष से कम आयू बच्चों के लिए पूरक पोषण के वितरण के साथकृसाथ गर्भवती महिलाओं की निगरानी भी करते है। कहा कि हम सभी कार्यकत्रियंा एक शिक्षक की भूमिका को भी निभाती है और 3 से 6 साल के बच्चों को पूर्व स्कूल की शिक्षा प्रदान करने का दायित्व निर्वहन करती है। उन्होने कहा है कि हम आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बाल विकास परियोजना द्वारा जारी नियुक्ति पत्रो के माध्यम से अपने उत्तरदायित्यों का पालन संविदा के रूप में करती है। उन्होने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित कर अपनी मांगों को पूर्ण करने की मांग की है।

Next Post

सैफ भाईयों से प्रेरित होकर बनाया गानाः रविन

देहरादून। वॉलीवुड सिंगर रविन सिहं ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर अपने गढ़वाली गाने के बारे में पत्रकारों से बातचीत की। मंगलवार को उत्तराँचल प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में सिंगर रविन सिह ने अपने गाने को लेकर बताया कि यह गाना विदेशो में कार्यरत सैफ भाइयो से प्रेरित […]

You May Like