सुप्रीम कोर्ट ने माल्या से पूछा क्या उसने ईमानदारी से अपनी संपत्ति का खुलासा किया है

Pahado Ki Goonj

न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल और न्यायमूर्ति उदय यू ललित की पीठ ने माल्या से जानना चाहा कि क्या वह भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह के इन आरोपों के बाद पूरी तरह ईमानदार रहा कि उसने कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश का पूरी तरह उल्लंघन करते हुये अपने तीन बच्चों के नाम 40 मिलियन अमेरिकी डालर हस्तांतरित किये है।

बैंकों की ओर से अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने आरोप लगाया कि माल्या ने ब्रिटेन की कंपनी दियागियो पीएलसी से 40 मिलियन अमेरिकी डालर प्राप्त होने की जानकारी न्यायालय को नहीं दी। इस आरोप का संज्ञान लेते हुये पीठ ने माल्या के वकील से अटार्नी जनरल के सवाल का जवाब देने के लिये कहा कि क्या वह अपनी संपत्ति का खुलासा करने के मामले में पूरी तरह ईमानदार था या नहीं।

न्यायालय ने यह भी जानना चाहता था कि क्या 40 मिलियन अमेरिकी डालर अपने बच्चों के नाम हस्तांतरित करके उसने इस संबंध में कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन किया या नहीं।

Next Post

अमेरिका में भारतीयों पर हमलों को लेकर केंद्र गंभीर

लोकसभा में संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं सदन को आश्वासन देना चाहता हूं कि सरकार अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ हो रही घटनाओं को बेहद गंभीरता से ले रही है और सरकार अगले सप्ताह इस मामले में बयान जारी […]

You May Like