सचिवालय स्थित सभागार में उत्तराखण्ड श्रम संविदा बोर्ड की बैठक

Pahado Ki Goonj

सचिवालय स्थित सभागार में उत्तराखण्ड श्रम संविदा बोर्ड की बैठक सचिव श्रम श्री हरवंस सिंह चुघ की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में राज्य में विभिन्न नियोजनों में कार्यरत श्रमिकों की वेतन वृद्वि के विषय में चर्चा की गई।
बैठक में मा. मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व में न्यूनतम वेतन को 8300 रु प्रतिमाह किये जाने की बात कही गयी थी, जिस पर बोर्ड सदस्यों द्वारा सहमति व्यक्त की गई तथा बैठक में घरेलू कार्य करने वाले श्रमिकों को भी न्यूनतम वेतन देने पर भी बैठक में विचार किया गया। बोर्ड बैठक में कहा गया कि शीघ्र ही इस वृद्वि के सम्बन्ध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।
बैठक में श्रमायुक्त (कार्यवाहक) अनिल पेटवाल विभिन्न नियोजनों के प्रतिनिधि अनिल गोयल, राजीव अग्रवाल, पंकज गुप्ता, श्रमिकों के प्रतिनिधि बृजेश बनकोटी, संजय चोपड़ा तथा स्वतन्त्र प्रतिनिधि दीपक शाह एवं दिलीप सिंह कक्कड़, उपस्थित थे।

Next Post

उत्तरकाशी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद नौटियाल को सीएमओ से डिप्टी सीएमओ बनने का ईनाम सरकार ने दिया है।

उत्तरकाशी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद नौटियाल को सीएमओ से डिप्टी सीएमओ बनने का ईनाम सरकार ने दिया है। वह इसलिए कि उन्होंने सरकार द्वारा मांगी जा रही रिपोर्ट को हल्के में लिया। उनसे स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिये जो रिपोर्ट मांगी जा रही थी उस पर उनकी […]

You May Like