विरासत समारोह का आयोजन 11 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक

Pahado Ki Goonj

देहरादून। विरासत समारोह 11 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक अम्बेडकर स्टेडियम कौलागढ़ में आयोजित किया जा रहा है इस समारोह में इस बार भी विभिन्न क्षेत्रों के लोक नृत्य, लोक संगीत, चित्रकला नाटक, शिल्प इत्यादि का समन्वय देखने को मिलेगा।
डायरेक्टर प्रोग्राम विरासत, लोकेश ओहरी द्वारा बताया गया कि इस समारोह में इस वर्ष भी कई राज्यों के लोक कलाकार अपने संगीत और नृत्य की छटा बिखेरेंगे। विटेंज कार, बाइक रैली एंव हैरिटेज वाक द्वारा दून के नागरिक विरासत का महत्वपूर्ण हिस्सा बन सकते है। उन्होने बताया कि विरासत साधना एक ऐसा मंच है जो दून के उभरते कलाकारों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का अवसर देता है। यहंा के स्कूली बच्चों को प्रतिभा प्रदर्शन के लिए विरासत का यह मंच सदा ही वांछनीय रहा है। राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार भी यहंा अपनी उपस्थिति दर्ज करायेगें। बताया कि कई प्रदेशों से आये विभिन्न प्रकारों के पकवान व खाघ पदार्थो का स्वाद दून की जनता उठा सकती है।

Next Post

पलायन के कारण बढ़ा मानव व वन्यजीव संघर्षः डाॅ. हरक

मंत्री पलायन रोकने पर उठाए सवाल देहरादून। मानव-वन्यजीव संघर्ष के लिहाज से देश में सबसे ज्यादा सेंसेटिव संभवतः उत्तराखंड ही है। यहां हालत इतनी गंभीर है कि चार दिन में दो आदमखोर तेंदुओं को मारने की नौबत आ गई है। तेंदुए ही नहीं भालू और हाथी भी आबादी में घुसकर […]

You May Like