विपक्ष को एकजुट करने के लिए नीतीश ने, सोनिया से की मुलाकात

Pahado Ki Goonj

मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से कहा कि वह राष्ट्रपति पद पर विपक्ष का उम्मीदवार तय करने के लिए गैर भाजपा दलों के नेताओं से बातचीत करें। नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी को यह भी बताया कि विपक्षी एकता के लिए उनकी एनसीपी नेता शरद पवार, माकपा नेता सीताराम येचुरी, भाकपा नेता डी राजा से बात हुई है।

भले ही यूपी-उत्तराखंड का चुनाव जीतने के बाद भाजपा के लिए राष्ट्रपति का चुनाव आसान हो गया हो पर नीतीश कुमार, सीताराम येचुरी, लालू प्रसाद जैसे नेता चाहते हैं कि विपक्ष इस चुनाव में मजबूत चुनौती अवश्य पेश करे। इस तरह की सोच रखने वाले नेताओं को लगता है कि इस बहाने भाजपा के खिलाफ विपक्षी कुनबा खड़ा करने में भी मदद मिलेगी। यही वजह है कि विपक्षी एकता के लिए नीतीश कुमार अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इसी क्रम में वह एक साल बाद सोनिया गांधी से मिलने उनके निवास पर पहुंचे। सोनिया ने भी बाहर आकर उनकी अगवानी की। दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट बातचीत हुई।

Next Post

अमेरिका के सामने भारत ने उठाया, एच-1बी वीजा का मुद्दा

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अमेरिका के वाणिज्य मंत्री विलबर रोस से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार ऐसा समझा जाता है कि वाशिंगटन में बैठक के दौरान रोस ने कहा कि अमेरिका ने एच-1बी वीजा मामले की समीक्षा शुरू की है और इस पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ […]

You May Like