ला ला लैंड’ का दबदबा, देव पटेल को ‘लायन’ के लिए मिला अवॉर्ड

Pahado Ki Goonj

ब्रितानी भारतीय अभिनेता देव पटेल को भी ‘लॉयन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया.

‘ला ला लैंड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का बाफ्टा जीतने वाले शजैल 26 फरवरी को ऑस्कर पुरस्कार समारोह में भी मजबूत दावेदार हैं. ऑस्कर में फिल्म में रिकॉर्ड 14 नामांकन मिले हैं.

निर्देशक केन लोएच की ‘आई, डेनियल ब्लेक’ को रविवार रात को समारोह में उत्कृष्ट ब्रितानी फिल्म चुना गया. सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार एमा स्टोन को मिला.

केसी अफ्लेक को ‘मैनचेस्टर बाय द सी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया और इसके निर्देशक केनेथ लोनेरगन को सर्वश्रेष्ठ मौलिक पटकथा के पुरस्कार से नवाजा गया.

26 वर्षीय पटेल को ‘लॉयन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया. जब पटेल के नाम की घोषणा हुई तो लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया. ‘लॉयन’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जिसे बचपन में गोद लिया गया था और वह गूगल नक्शों के जरिए भारत में अपने परिवार को खोजने की कोशिश करता है.

वियोला डेविस को ‘फेंसिस’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस बार अन्य सभी बड़े पुरस्कार अपने नाम करने वाली वियोला ऑस्कर में भी मजबूत दावेदार हैं.

हालांकि गोल्डन ग्लोब्स में मर्लिन स्ट्रीप का भाषण चर्चा का विषय बना था जिसमें उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की थी, बाफ्टा पुरस्कारों में ट्रंप का उतना जिक्र नहीं हुआ लेकिन एमा ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार स्वीकार करते समय अप्रत्यक्ष रूप से उनका जिक्र किया.

लंदन के रॉयल एल्बर्ट हॉल में आयोजित एवं सितारों से सजे इस समारोह में ‘ड्यूक एंड डचेज ऑफ कैम्ब्रिज’ ‘गेस्ट ऑफ ऑनर’ थे.

Next Post

भाई सोहेल खान ने छो़ड़ा सलमान खान का साथ

जी हां सोहेल खान की आगामी फिल्म ‘शेर खान’ के लिए अभी तक अटकलें लगाई जा रहीं थी की सलमान अपने भाई सोहेल की इस फिल्म में लीड रोल निभा सकते हैं. अब सोहेल ने इन अटकलों को साफ करते हुए अपने इंटरव्यू में बताया की अभी फिल्म ‘शेर खान’ […]

You May Like