रेसलर से लेकर गोल्फर तक चुनावी मैदान में

Pahado Ki Goonj

उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में रेसलर और गोल्फर भी चुनाव मैदान में उतरे हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के बेटे सौरभ बहुगुणा गोल्फ के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। वहीं अपने नाम में चैंपियन लगाने वाले पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह भी खेल के मैदान से राजनीति में उतरे हैं। वह आर्म रेसलिंग और शूटिंग में मेडल जीत चूके हैं।

सितारगंज से भाजपा प्रत्याशी सौरभ बहुगुणा पिछले पांच वर्ष से सितारगंज विधानसभा क्षेत्र की राजनीति में सक्रिय हैं। सौरभ के पिता पूर्व सीएम विजय बहुगुणा 2012 के उपचुनाव में सितारगंज विधानसभा सीट से विजयी रहे थे। मार्च में कांग्रेस में बगावत के बाद सौरभ बहुगुणा ने अपने पिता विजय बहुगुणा के साथ भाजपा का दामन थाम लिया। 36 वर्षीय सौरभ बहुगुणा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई की। 17 वर्षों तक ओएनजीसी में नौकरी की। पांच साल पूर्व सक्रिय राजनीति में आने के बाद उन्होंने सीनियर मैनेजर पद से त्यागपत्र दे दिया। सौरभ अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्फ के खिलाड़ी हैं। उन्होंने 31 देशों में गोल्फ में देश का प्रतिनिधित्व किया। वर्ष 2010 में आस्ट्रेलिया में आयोजित वर्ल्ड कप गोल्फ प्रतियोगिता में कैप्टन रहे। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर दो खिताब भी जीते हैं।

हरिद्वार जिले की लक्सर सीट से दो बार और खानपुर सीट से एक बार विधायक रह चुके कुंवर प्रणव सिंह आर्म रेसलिंग (बांह कुश्ती) में एशियाई चैंपियन रहे चुके हैं। उन्होंने 110 में मेडल जीत चुके हैं। इसके अलावा शूटिंग डबल ट्रैप 12 बोर की राष्ट्रीय चैंपियन में भी उन्होंने मेडल अपने नाम किया है। कुंवर प्रणव सिंह ने स्नातक तक की पढ़ाई की है। कुंवर प्रणव का नाम विवादों में भी काफी रहा है। हाल ही में गोली चलाने, दफ्तर में लड़कियां का डांस कराने को लेकर वह सुर्खियों में रहे। प्रणव मार्च 2016 की बगावत में कांग्रेस से अलग होकर भाजपा में शामिल हो गए थे।

Next Post

बेटी के प्रचार के लिए वक्त नहीं खंडूड़ी के पास

उत्तराखंड के पूर्व सीएम मेजर जनरल (रिटायर) बीसी खंडूड़ी अपनी बेटी रितु खंडूड़ी भूषण को चुनाव प्रचार में ज्यादा वक्त नहीं दे पा रहे हैं। उसूलों के पक्के माने जाने वाले मेजर जनरल खंडूड़ी बेटी रितु को उतना ही वक्त दे रहे हैं, जितना दूसरे प्रत्याशियों को। यही वजह है […]

You May Like