राष्ट्रपति भवन में नेपाल की राष्ट्रपति का औपचारिक स्वागत

Pahado Ki Goonj

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भंडारी का स्वागत किया। उसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। भंडारी अपने भारतीय समकक्ष प्रणब मुखर्जी के आमंत्रण पर सोमवार को भारत की पांच दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंची थीं। इस यात्रा के दौरान वह भारत के शीर्ष नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगी।

नेपाल की राष्ट्रपति अपनी इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बातचीत करेंगी और दोनों करीबी पड़ोसी देशों के बीच सहयोग को बढ़ाने का मार्ग तलाशेंगी। पिछले वर्ष मधेशी समुदाय के आंदोलन के बाद से दोनों देशों के संबंध में कुछ तनाव देखने को मिला था। राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से यह भंडारी का पहला आधिकारिक भारत दौरा है। नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली भी मुलाकात करेंगे।

Next Post

कश्मीर घाटी में स्कूल-कॉलेज बंद

9 अप्रैल को श्रीनगर, बडगाम और गांदेरबल में उपचुनाव के दौरान हिंसक झड़प हुई थी। उसके बाद से ही कई इलाकों में हालात तनावपूर्ण हैं। श्रीनगर समेत कई इलाकों में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी के मामले सामने आए हैं। कश्मीर घाटी में तनाव को देखते हुए मंगलवार को घाटी में सभी […]

You May Like