मिनिमम बैलेंस न होने पर SBI वसूलेगा जुर्माना

Pahado Ki Goonj

देश के सबसे बड़े बैंक ने महीने में तीन बार बचत खाताधारकों को बिना शुल्क के नकद धन जमा कराने की अनुमति दी है। इसके बाद नकदी के प्रत्येक लेनदेन पर 50 रूपये का शुल्क और सेवाकर ग्राहकों को देना होगा। चालू खातों के मामले में यह शुल्क अधिकतम 20,000 रूपये भी हो सकता है।

एसबीआई के संशोधित शुल्कों की सूची के अनुसार खातों में मासिक औसत बकाया (एमएबी) रखने में नाकाम रहने पर 100 रूपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है और इस पर सेवाकर भी देय होगा।

शहरी क्षेत्र के खाताधारकों के खाते में यदि न्यूनतम राशि 5,000 रूपये का 75 प्रतिशत होगी तो 100 रूपये का शुल्क और सेवाकर जुर्माना स्वरूप देना होगा। यदि यही बकाया न्यूनतम राशि के 50 प्रतिशत अथवा उससे भी कम है तो ऐसी स्थिति में बैंक 50 रूपये और सेवाकर वसूलेगा।

मासिक औसत शेष यानी एमएबी शुल्क बैंक शाखा की जगह के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है। ग्रामीण शाखाओं के मामले में यह न्यूनतम रह सकता है।

Next Post

हाईकोर्ट के शराब बंदी पर सुप्रीम कोर्ट गया आबकारी विभाग

 देहरादून–उत्तराखंड में तीन जनपदों रुद्रप्रयाग,चमोली,उत्तरकाशी में चारधाम यात्रा के मध्यनजर हाईकोर्ट ने1अप्रैल से शराब पर पूरी तरह से रोक लगाई थी। 1 अप्रैल आने से पहले जिस प्रकार से हाईकोर्ट के शराब बंदी के आदेश के खिलाफ राज्य के शासन की अनुमति के बाद आबकारी विभाग ने राजस्व नुकसान के […]

You May Like