मसूरी में 20 मिनट हवा में झूलते रहे 18 पर्यटक

Pahado Ki Goonj

मसूरी, मसूरी में शनिवार को घूमने पहुंचे डेढ़ दर्जन पर्यटकों की जान उस समय आफत में पड़ गई, जब बिजली जाने से रोपवे की दो ट्रॉलियां बीच रास्ते में फंस गई, जिससे उनमें बैठे 18 पर्यटक करीब 20 मिनट तक हवा में झूलते रहे। ट्रॉली में फंसे पर्यटकों ने तब राहत की सांस ली, जब बिजली आने से ट्रॉली दोबारा चलीं।
झूलाघर-गनहिल रोपवे के संचालकों की लापरवाही के चलते शनिवार सुबह करीब 11 बजे 18 पर्यटकों की जान जोखिम में फंस गई। बत्ती गुल होने से सवारियों से भरी दो ट्रॉलियां अचानक बीचों-बीच फंस गईं। इससे पर्यटक घबरा गए और उनमें चीख पुकार मच गई। बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने के कारण रोपवे संचालकों के भी हाथ-पांव फूल गए।
तकरीबन बीस मिनट तक ट्रॉली में फंसे लोगों की सांसें अटकी रही। इसके बाद बिजली आने के बाद पर्यटकों को सकुशल उतार लिया गया। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डीएस राणा ने बताया कि रोपवे के संचालन के लिए ऑटो जनरेटर की व्यवस्था है, लेकिन शुक्रवार शाम बारिश व ओलावृष्टि के दौरान जनरेटर में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिस कारण शनिवार को दिक्कत हुई। भविष्य में ऐसी व्यवस्था की जाएगी, जिससे इस तरह की दिक्कतें पेश न आएं।
यह भी पढ़ें: अलकनंदा नदी का जलस्‍तर अचानक बढ़ा, 22 मजदूर फंसे
यह भी पढ़ें: पत्थरों की मांद में फंसा तेंदुआ, बाहर निकालने के प्रयास विफल

Next Post

मदर्स डे स्पेशल :माँ बनने के लिए बच्चे जन्म देना जरुरी नहीं

आज दुनिया भर में मदर्स डे मनाया जा रहा है। कहा जाता है कि एक औरत का जीवन माँ बनने के बाद ही पूरा होता है लेकिन माँ बनने के लिए बच्चे को जन्म देना जरुरी नहीं और ये बात सच कर दिखाई है फरीदाबाद के एक गांव ने। दिल्‍ली से सटे […]

You May Like