बुद्ध पूर्णिमा पर प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

Pahado Ki Goonj

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। मोदी ने एक बयान में कहा, “बुद्ध पूर्णिमा की सभी को शुभकामनाएं। आज के दिन हम गौतम बुद्ध के अनुकरणीय आदर्शो को याद करते हैं। उनके महान विचार आगामी पीढ़ियों का भी मार्गदर्शन करते रहेंगे।” प्रधानमंत्री ने कहा, “गौतम बुद्ध हमें सौहार्दपूर्ण, न्यायपूर्ण और दयालु समाज के प्रति काम करने के लिए प्रेरित करते हैं।”

कांगेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूरे विश्व में बौद्ध धर्म के अनुयायियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और मानवता के विस्तार की मंगल कामना की। सोनिया ने इस अवसर पर दिये अपने संदेश में कहा, ”महात्मा बुद्ध की शिक्षा के चार मौलिक सिद्धांत हैं : संसार दुखों का घर है, दुख का कारण वासनाएं हैं, वासनाओं को मारने से दुख दूर होते हैं, वासनाओं को मारने के लिए मानव को अष्टमार्ग अपनाना चाहिए।” कांगेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

बुद्ध पूर्णिमा पर संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित एक समारोह में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “बुद्ध ने दुनिया को जीवन का मूल दर्शन दिया, जो दया और करुणा का उपदेश देता है। हम उनके दर्शन को पाठ्यक्रम में शामिल करने की योजना बना रहे हैं।”

Next Post

जस्टिन बीबर मुंबई पहुंचे, आज होगा लाइव शो

अंतर्राष्ट्रीय पॉप स्टार जस्टिन ड्र बीबर तड़के बुधवार कड़ी सुरक्षा के बीच अपने ‘पर्पस वर्ल्ड टूर’ के लिए मुंबई पहुंचे। बीबर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल हवाईअड्डा पर 1.30 बजे पहुंचे। रात करीब 1.30 बजे जैसे ही पिंक स्वेट-शर्ट और ब्लैक शॉर्ट्स पहने बीबर एयरपोर्ट के गेट से बाहर निकले, फ़ैन्स ने […]

You May Like