बडगाम में उपचुनाव के दौरान हिंसा में 6 मरे

Pahado Ki Goonj

श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट पर मतदान के दौरान हुई हिंसा में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। कश्मीर में चुनावी हिंसा की अब तक की यह सबसे बड़ी घटना है। ये मौतें तब हुईं, जब प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में गोलीबारी की। देश के नौ राज्यों की 10 विधानसभा सीटों और श्रीनगर संसदीय सीट पर उप-चुनाव के तहत रविवार को मतदान संपन्न हो गया।

श्रीनगर संसदीय सीट पर सिर्फ 6.5 फीसदी मतदाताओं ने ही मत डाले। पुलिस ने कहा कि दो प्रदर्शनकारियों की मौत चरार-ए-शरीफ विधानसभा क्षेत्र के दलवान गांव में हुई, जबकि तीन अन्य की मौत बीरवाह में और एक की वाथुरा इलाके में हुई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिंसक भीड़ ने एक बस में आग लगा दी और बडगाम में कुछ अन्य मतदान केंद्रों पर ईवीएम तोड़ दिए। पुलिस ने कहा, “सुरक्षा बलों ने मतदान स्थल पर तैनात कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए गोलीबारी की।”

Next Post

भागवत ने गोवध के खिलाफ कानून बनाने की वकालत की

भागवत ने राजधानी में भगवान महावीर की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम देशभर में गो वध पर रोक लगाने वाला कानून चाहते हैं।’’ आरएसएस प्रमुख ने कहा कि कानून का पालन करते हुये गाय की रक्षा करने का काम जारी रहना चाहिये। अलवर में गौरक्षकों द्वारा पिटाई के […]

You May Like