पीएम मोदी के आदर्श गांव : वादे और हकीकत, सीएम योगी करेंगे दौरा

Pahado Ki Goonj

सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के आराजीलाइन विकास खंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श गांव जयापुर और नागेपुर की तस्वीर जिले के अन्य गांवों के मुकाबले काफी कुछ बदल चुकी है। दोनों गांव की मुख्य सड़कें तो दुरुस्त और साफ-सुथरी हैं।

हां, पेयजल आपूर्ति, जल निकासी, अस्पताल, हाईस्कूल व इंटर कॉलेज, खेल मैदान और बदहाल गलियों के मामले में यहां के हालात कमोवेश अन्य गांवों जैसे ही हैं। इन दिनों दोनों गांव के लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की जानकारी से उत्साहित हैं।

रोजी-रोटी के इंतजामों से लेकर विकास की नई बयार शुरू होने को लेकर उनकी उम्मीदें उफान पर हैं। दरअसल, इन दोनों गांवों में कोई मुख्यमंत्री पहली बार आएगा। गुरुवार को इन दोनों गांवों का जायजा लिया है हमारे संवाददाता पुष्पेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने…।

जयापुरपहला आदर्श गांव

– जनसंख्या: 4200

– सात नवंबर, 2014: पीएम मोदी ने गोद लिया

– खासियत: प्राथमिक पाठशाला, दो बैंकोें की शाखाएं, पोस्ट आफिस, बस स्टैंड, महिलाओं के लिए सिलाई और चरखा केंद्र, वनवासियों के लिए अटल घर, बच्चों के लिए नंद घर, सोलर स्ट्रीट लाइट, सोलर प्लांट से घरों को विद्युत आपूर्ति, दो नलकूप से 350 परिवारों के लिए जलापूर्ति की व्यवस्था। कन्या विद्यालय बनकर तैयार है।

Next Post

नीतीश कुमार बोले- मुझमें PM बनने की क्षमता नहीं, कांग्रेस खुद सेट करे एजेंडा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों पर अपनी सफाई पेश की है। पटना में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास वैकल्पिक एजेंडा होना चाहिए। नीतीश ने साफ तौर पर कहा है कि उन्हें विपक्ष का चेहरा बनने की कोई इच्छा […]

You May Like