पिछले सारे रिकार्ड टूटे- एक ही दिन में मिले 208 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 716

Pahado Ki Goonj

देहरादून। शुक्रवार को एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकॉर्ड टूट गया है। शुक्रवार को देहरादून समेत 11 जिलों में 208 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 716 पहुंच गया है। देहरादून के कुछ संक्रमित मरीजों को छोड़ कर बाकी मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री है। जो दूसरे राज्यों से लौटे हैं। शुक्रवार को प्रदेश में एक दिन में 208 संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सैंपलों की जांच रिपोर्ट में 1080 नेगेटिव मिले हैं। जबकि 208 संक्रमित पाए गए। नैनीताल जिले में 85 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें 80 लोग गुरुग्राम और दिल्ली से ट्रेन से आए थे। अन्य पांच संक्रमित मरीज दिल्ली और उत्तर प्रदेश के रामपुर से आए हैं।
देहरादून जिले में 64 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें क्वारंटीन किए गए 48 लोगों में संक्रमण मिला है। जबकि दो मरीज एम्स ऋषिकेश में भर्ती हैं। एक सब्जी मंडी के आढ़ती का कर्मचारी, 13 संक्रमित मरीज पहले से कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं। अल्मोड़ा जिले में 21 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें 15 मुंबई, एक गुरुग्राम और एक दिल्ली से आया है। चार संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। बागेश्वर जिले में आठ मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें पांच मुंबई और तीन दिल्ली से लौटे हैं।
हरिद्वार जिले में मुंबई से आए पांच लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। टिहरी जिले में भी मुंबई से आए आठ लोग संक्रमित पाए गए। पौड़ी जिले में तीन संक्रमित मरीज मुंबई और एक गुरुग्राम से आया है। एक मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।
रुद्रप्रयाग जिले में दो संक्रमित मरीज दिल्ली से आए थे। ऊधमसिंह नगर जिले में मुंबई से आए चार और पुणे से आए एक व्यक्ति में संक्रमण मिला है। उत्तरकाशी में चार संक्रमित मरीजों में दो दिल्ली, एक मुरादाबाद और एक मुंबई से आया है। पिथौरागढ़ जिले में संक्रमित पाया गया मरीज दिल्ली से आया है।
अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि  पूरे प्रदेश से 1439 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। शुक्रवार को देहरादून से तीन, ऊधमसिंह नगर से आठ, नैनीताल जिले से 10 और पौड़ी से दो संक्रमितों को इलाज के बाद ठीक होने पर घर भेजा गया है। इन्हें मिलाकर प्रदेश में 102 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Next Post

उत्तराखंड में तूफान और ओले गिरने की चेतावनी

देहरादून। मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के मैदानी जिलों में तूफान (तेज हवाओं) और पहाड़ी क्षेत्रों में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। रविवार और सोमवार को भी इस तरह का मौसम बना कर रह सकता है। मैदान में तेज आंधी के साथ […]

You May Like