छिपे हुए शत्रुओं से बचाता है मोर का पंख, ऐसे करें उपाय

Pahado Ki Goonj

राष्ट्रीय पक्षी मोर को धार्मिक कथाओं में उच्च कोटि का दर्जा दिया गया है। भगवान श्रीकृष्ण के मुकुट में लगा मोर का पंख इस पक्षी के अहमियत को भी बताता है। वैसे मोर पंख व्यक्ति की जिंदगी में भी काफी मायने रखता है। मोर पंख में व्यक्ति की सारी परेशानियों को दूर करने की भी ताकत होती है। जानिए एक मोर पंख कैसे दूर करता है व्यक्ति की परेशानियों को
– घर के दक्षिण पूर्व कोण मोर पंख लगाने से अचानक कष्ट नहीं आता। मोर पंख काल सर्प दोष को भी दूर करता है। काल सर्प दोष से प्रभावित व्यक्ति सोमवार की रात को अपने तकिए में सात मोर पंख रखें और रोज इसी तकिए का प्रयोग करें।

– अगर आपका बच्चा जिद्दी है तो उसके कमरे के छत्त के पंखे में मोर पंख लगा दें। जिससे पंखा चलने पर मोर पंख की हवा धीरे धीरे बच्चे को लगेगी तो उसका जिद्दीपन कम होगा।

– माना जाता है कि मोर और सांप में दुश्मनी है। सांप शनि व राहु के संयोग से बनता है। ऐसे में मोर पंख को घर के पूर्वी और उत्तर पश्चिम की दीवार पर लगाने से राहु दोष परेशान नहीं करता।

– नवजात बच्चे के सिर की तरफ दिन रात एक मोर का पंख चांदी के ताबीज में डाल कर रखने से बालक डरता नहीं है और हर नजर दोष से बचा रहता है।

– यदि आप शत्रु के अधिक परेशान हैं तो मोर पंख पर हनुमान जी के मस्तक के सिंदूर से मंगलवार या शनिवार की रात को शत्रु का नाम लिखकर घर के मंदिर में रख दें और सुबह बिना नहाए चलते पानी में बहा दें।

Next Post

चोटिल वहाब की जगह पाक टीम में मिली युवा खिलाड़ी हुआ शामिल

भारत के खिलाफ बर्मिंघम में चोटिल होने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज चैंपिंयंस ट्रॉफी से बाहर हो गए। इसके बाद पाकिस्तानी टीम में एक नए खिलाड़ी को जगह दी गई है। आईसीसी ने वहाब के बदल दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करने को मंजूरी दे दी है। बांए […]

You May Like