गणतंत्र दिवस पर 10 वर्षीय राखी को मिलेगा मार्कण्डेय पुरस्कार

Pahado Ki Goonj

पौड़ी। पौड़ी जिले के चैबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र में देवकुंडई की रहने वाली 10 साल की राखी को उसकी वीरता के लिए मार्कण्डेय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान उसे 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवास के दिन दिया जाएगा।
बता दें कि गुलदार के हमले में अपने 4 साल के भाई की जान बचाने वाली राखी को उसकी बहादुरी के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर मार्कण्डेय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। सम्मान के लिए राखी को दिल्ली बुलाया गया है। मालूम हो कि बीते 4 अक्टूबर की शाम को राखी अपने 4 वर्षीय भाई राघव को कंधे पर बैठाकर अपनी मां के साथ खेत से गांव आ रही थी। तभी अचानक एक गुलदार ने राघव पर झपट्टा मार दिया। अपने भाई की जान बचाने के लिए राखी गुलदार के सामने आ गई और भाई को अपने नीचे दबा लिया। इससे गुलदार राघव पर हमला नहीं कर पाया। वहीं इस हमले में राखी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। कई दिनों तक दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में राखी रावत का इलाज चला। 5वीं क्लास में पढ़ने वाली राखी की इस बहादुरी के लिए प्रदेश सरकार ने राखी का नाम वीरता पुरस्कार के लिए नामित किया था। इस पुरस्कार के मिलने से राखी और उसके परिवार वाले काफी खुश हैं।

Next Post

देर रात मकान में लगी आग, सो रहे व्यक्ति की जलने से मौत

देहरादून। देर रात एक मकान में आग लगने से अंदर सो रहे व्यक्ति की जलकर मौत हो गई। सूचना प्राप्त होने पर चैकी प्रभारी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा फायर सर्विस डाकपत्थर को बुलाकर आग को बुझाया गया। मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज […]