उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Pahado Ki Goonj

देहरादून।  देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, उधमसिंह नगर व नैनीताल में गुरुवार शाम से अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि इन पांचों जिलों में 65 से 205 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। वहीं, बुधवार को उत्तरकाशी में बारिश के कारण यमुनोत्री हाईवे स्याणा चट्टी के पास अवरुद्ध हो गया, जिससे करीब 60 यात्री वहीं फंस गए। वहीं, चमोली जिले के पटियाल धार में एक व्‍यक्ति की मलबे में दबने से मौत हो गई। उसकी पहचान सुखवीर सिंह तोपाल ( 47 वर्ष) के रूप में हई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार गुरुवार को आमतौर पर बादल छाये रहेंगे। सूबे के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश गरज के साथ हो सकती है।

पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना के चलते स्थानीय प्रशासनों को भी सूचित कर दिया गया है। वहीं, बुधवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में सुबह व शाम के समय झमाझम बारिश हुई। पर्वतीय इलाकों में बारिश के कारण हुए भूस्खलन व बोल्डर गिरने से कई मार्ग बाधित हुए।

लोनिवि व अन्य विभागों की ओर से मार्ग खोलने का प्रयास किया जा रहा है। यमुनाघाटी में स्याणा चट्टी के पास भारी मात्रा में मलबा आने से यमुनोत्री हाईवे पूरी तरह बंद हो गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे करीब 60 यात्री व स्थानीय लोग वहीं फंस गए। स्थानीय प्रशासन की ओर से फंसे हुए लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

Next Post

कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा के बेटे की गाड़ी ने युवक को कुचला

कर्नाटक । कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा के बेटे राघवेंद्र की गाड़ी से कुचल कर एक शख्‍स की मौत हो गई है। यह एक्‍सीडेंट मधेपुरा में हुआ और उस वक्‍त राघवेंद्र गाड़ी में बैठे हुए थे। पुलिस इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली है। बताया जा रही है कि […]

You May Like