अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे अधिक पॉजिटिव मामले, चीन और इटली को छोड़ा पीछे

Pahado Ki Goonj

न्यूयार्क। पिछले साल के अंत में चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल चुका है। कोरोना के सबसे अधिक पॉजिटिव केसों के मामलों में अमेरिका पहले स्थान पर पहुंच गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 81,321 हो गई है।
तकरीबन 33 करोड़ की जनसंख्या वाले अमेरिका ने कोरोना वायरस के मरीजों के मामले में चीन और इटली को पीछे छोड़ दिया है। इटली में अब तक 80,539 और चीन में 81,285 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। न्यूयॉर्क इस बीमारी के एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। शहर के विशाल कन्वेंशन सेंटर को अस्पताल में बदला जा रहा है। राज्य में 350 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। यूरोप में स्पेन ऐसा देश है, जहां इसका प्रकोप सबसे तेजी से फैल रहा है। वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या गुरुवार को पांच लाख के पास पहुंच गई। इस बीच 33 लाख अमेरिकियों ने एक सप्ताह के अंदर बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया है। इससे दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान का पता लगता है।

इस बीमारी के कारण यूरोप और न्यूयॉर्क की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गयी हैं। अमेरिका में कारोबारियों,अस्पतालों और सामान्य नागरिकों की मदद करने के लिए अभूतपूर्व 2,200 अरब डॉलर के आर्थिक पैकेज को मंजूरी दी गयी है। इस योजना में हर वयस्क को 1,200 डॉलर और बच्चे को 500 डॉलर दिए जाएंगे।

Next Post

अच्छी खबर- महारानी राज्य लक्ष्मी शाह ने कोरोना वायरस महामारी के बचाव से निपटने के लिये सांसद निधि से दिए 90 लाख रुपये।

महारानी राज्य लक्ष्मी शाह ने कोरोना वायरस  महामारी के बचाव से निपटने के लिये सांसद निधि से  दिए 90 लाख रुपये   देहरादून, उत्तरकाशी,मदन पैन्यूली पहाडोंकीगूँज की गूंज के लिये विशेष, परम पूज्य अनंतश्री विभूषित उत्तराम्नाय ज्योतिष्पीठाधीश्वर एवं पश्चिम आम्नाय द्वारकाशारदा पीठाधीश्वर स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज का देशवासियों […]

You May Like