हर घर को नल, हर नल में जलः वंशीधर भगत

देहरादून। आजादी के इतने वर्ष बीतने के बाद भी देश एवं प्रदेश के गांव  बिजली पानी गैस शौचालय से महरूम थे केंद्र एवं राज्य सरकार ने अब इन्हें प्रत्येक गांव तक पहुंचाया है। देश का कोई भी गांव अब इनसे अछूता नहीं है भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने आज देहरादून कैंट विधानसभा वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने व्यस्त समय से वर्ष में दो बार उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा स्वयं करते हैं। उत्तराखंड भाग्यशाली है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चारों धाम विशेषकर केदारनाथ एवं ऑल वेदर रोड की समय-समय पर स्वयं समीक्षा कर निर्देश देते हैं।
  अध्यक्ष ने राम जन्मभूमि निर्माण का श्रेय प्रधानमंत्री को देते हुए कहा कि आने वाले 5 साल में यह विश्व का सबसे बड़ा धार्मिक पर्यटन स्थल बनने जा रहा है इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक एवं स्वर्गीय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने (एक विधान एक प्रधान एक निशान को धारा 370 एवं 35ं समाप्त करने) को पूरा करने के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने जनधन खाते खुलवा कर सत्ता का लाभ सीधे समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा कि स्वर्गीय मुखर्जी के अंत्योदय के विचार को भी सरकार ने धरातल पर उतारा है। प्रदेश अध्यक्ष ने जमरानी बांध पंचेश्वर बांध एवं चिकित्सालय  ऊचीकरण एवं कोरोना महामारी से निपटने के राज्य सरकार के कार्यों के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की भी प्रशंसा की। वर्चुअल रैली में कैंट विधायक हरबंस कपूर ने अपने द्वारा विधानसभा में  करवाए जाने वाले विकास कार्यों का ब्यौरा देते हुए कहा की विधानसभा के प्रत्येक क्षेत्र पर उनकी दृष्टि हर समय रहती है और वे कार्यकर्ताओं से संवाद बनाकर निरंतर विकास कार्य करवा रहे हैं  विधायक हरवंश कपूर ने अपनी विधानसभा में प्रधानमंत्री केयर फंड एवं मुख्यमंत्री राहत कोष में 65 लाख रुपया जमा करवाने 18000 मास्क एवं 20 हजार राशन किट वितरित करवाने के साथ ही अपनी विधानसभा के मिनी स्टेडियम शिवपुरी में हाई टेंशन लाइन शिफ्टिंग वार्ड 39 वार्ड 40 में साइकिल ट्रैक और हर वार्ड में सामूहिक केंद्र बनाने के संबंध में जानकारी दी। वर्चुअल रैली में नरेश बंसल उपाध्यक्ष 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति, प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल, प्रदेश मंत्री आदित्य चैहान, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शेखर वर्मा, महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, महामंत्री सतेंद्र नेगी, महानगर मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल, प्रेम नगर कावली मंडल अध्यक्ष विजेंद्र थपलियाल, महामंत्री संतोष कोठियाल, जनरल महादेव सिंह मंडल अध्यक्ष प्रेम बंसल बबलू, वत्सल कुमार, सचिन गुप्ता, परितोष बंगवाल, सूरज बिष्ट, सुमित पांडे, शेखर नौटियाल, पार्षद सुमेधा गुरंग, महिंद्र कौर कुकरेजा,  मीरा कठेत रमेश काला, अंकित अग्रवाल,  शुभम नेगी, ओमेंद्र भाटी,  अर्चना पुंडीर,  मीनाक्षी शर्मा, आशीष शर्मा, अतुल बिष्ट सहित कैंट विधानसभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। वर्चुअल रैली का संचालन डॉ उदय पुंडीर ने किया।
—————————————————————–
—————————————–
बाढ़ सुरक्षा और भू-कटाव रोकने के संबंध में स्पीकर को ज्ञापन सौंपा
ऋषिकेश। विधानसभा अध्यक्ष के बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर आज डोईवाला ब्लाक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल एवं प्रधान संगठन डोईवाला के अध्यक्ष सोबन सिंह कैंतूरा के नेतृत्व में विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल से एक प्रतिनिधिमंडल मिला। प्रतिनिधिमंडल ने गौहरी माफी, हरिपुर कंला, जोगीवाला माफी, साहब नगर, चक जोगीवाला आदि क्षेत्र में सौंग नदी से बाढ़ द्वारा भूमि कटाव को रोकने के लिए एक ज्ञापन सौंपा।
     प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि पूर्व में ही उप जिलाधिकारी वरुण चैधरी को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। श्री अग्रवाल ने कहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ से बचाव के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उन्होंने सिंचाई विभाग बाढ़ नियंत्रण के अधिकारियों को भी निर्देशित किया है स श्री अग्रवाल ने कहा कि बरसात का मौसम प्रारंभ होने से पूर्व बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में त्वरित कार्य की दृष्टि से कार्य करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए जा चुके हैं। प्रतिनिधिमंडल में ज्ञापन देने वालों में डोईवाला ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, प्रधान संगठन के अध्यक्ष सोबन सिंह कैंतूरा, चक जोगीवाला के प्रधान भगवान सिंह महर, साहब नगर के क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर सिंह खत्री, सरदार बलविंदर सिंह, संगीता खत्री, शैलेंद्र रांगड, संतोषी शर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *