नष्क्रिय पदाधिकारियों को किया गया पदमुक्तः चोपड़ा

Pahado Ki Goonj

देहरादून। उत्तराखंड प्रदेश में रेड़ी पटरी, हाथ ठेली,फेरी टोकरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के सामूहिक संगठन लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने संगठन में निष्क्रिय चल रहे सभी पद अधिकारियों को पद मुक्त करते हुए प्रदेशभर की सभी इकाई व सभी कमेटियो को भंग किया गया और नए पद अधिकारियों की घोषणा से पूर्व प्रभारी व संयोजक नियुक्त किये गये है।
जिसमें कुमाऊं मंडल प्रभारी गुलशन नारंग, गढ़वाल मंडल प्रभारी मूलचंद रावत सहित राज्य के सभी 13 जनपदों में भी संयोजक नियुक्त किए गये। अग्रिम कार्यकारिणी की घोषणा तक सभी संयोजक व प्रभारी संगठन का सदस्य अभियान चलाकर नए सदस्य बनाकर संगठन का विस्तार किए जाने की योजना पर जिम्मेदारियां सौंपी गई।
इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि उत्तराखंड के कई जनपदों में नियुक्त किए गए पद अधिकारियों की निष्क्रिया के चलते रेडी पटरी के लघु व्यापारियों का शोषण व उत्पीड़न किया जा रहा है व लघु व्यापारियों को अपने संवैधानिक अधिकारों से वंचित होना पड़ रहा है इसी के दृष्टिगत लघु व्यापार एसो. संगठन में नए सदस्य व पदाधिकारियों को नई जिम्मेदारियों के साथ मजबूत किया जाने के उद्देश्यों की पूर्ति और केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना का लाभ समस्त रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को दिलाये जाने के लिए प्रयास जारी रहेंगे। चोपड़ा ने कहा शीघ्र ही लघु व्यापार संगठन के प्रदेश जनपद, शहर, ग्रामीण क्षेत्र, पट्टी, मोहल्ला इत्यादि क्षेत्रों में पदाधिकारी नियुक्त कर लघु व्यापारियों की समस्या के निदान के लिए लक्ष्य निर्धारित किये जायेंगे।

Next Post

उत्तरकाशी -- जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों का निस्तारण नही करने पर ईई का वेतन रोकने के दिये निर्देश ।      

जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों का निस्तारण नही करने पर ईई का वेतन रोकने के निर्देश दिए उत्तरकाशी /    मदन पैन्यूली                                              मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, सीएम डैशबोर्ड,ई- ऑफिस […]

You May Like